मजाकिया - witty की परिभाषा के साथ - Sana shayari

Latest

Sana shayari

Shekh chilli ki kahani ki chutkule all health ke baare mein article dalna hai isme aisa bhi milega health ke liye aur shayari ka shauk hai tu shayari badhiya

Saturday 5 January 2019

मजाकिया - witty की परिभाषा के साथ

witty - definition of witty with

1 परिचय : आज के समय में हर कोई सुंदर और गोरा दिखना चाहता है। इसके लिए वे तरह-तरह के सौंदर्य प्रसाधनों का इस्तेमाल करते हैं। यहां पर कुछ प्राकृतिक सौंदर्य प्रसाधनों के बारे में उल्लेख किया गया है जिनके प्रयोग से चेहरे को गोरा बनाया जा सकता है
witty - English-Spanish Dictionary -

witty - English-Spanish Dictionary -

2 नींबू : सुबह उठने के बाद चेहरे पर कच्चे दूध को मल लें और थोड़ा सूख जाने के बाद खाने वाले नमक को चेहरे पर लगाकर रगड़ लें। इससे चेहरे पर जमी मैल और फालतू त्वचा बाहर निकल जायेगी। इसके बाद नींबू और शहद को मिलाकर पूरे चेहरे पर लगायें और सूखने के बाद हल्के गर्म पानी से चेहरे को धों लें। ऐसा करने से चेहरे का रंग निखर जाता है। काले पैरों और हाथों पर नींबू का रस मलाई में मिलाकर रोजाना लगाने से सांवली त्वचा गोरी होने लगती है। नींबू और टमाटर का रस बराबर मात्रा में मिलाकर चेहरे पर लगा लें और आधें घंटे के बाद चेहरे को धो लें। इसको लगाने से चेहरे पर एक नयी ताजगी महसूस होती है।
3 जौ : 1 मुट्ठी छने हुए जौ के आटे को एक पतले से कपड़े में बांधकर पोटली बना लें। इस पोटली को कच्चे दूध में भिगोकर हफ्ते में कम से कम 3 बार नहाते समय शरीर पर रगड़ने से धीरे-धीरे त्वचा का सांवलापन दूर हो जाता है।
4 चिरौंजी : 2 चम्मच दूध में आधा चम्मच चिरौंजी को भिगोकर लेप बनाकर चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद चेहरे को धो लें। यह क्रिया लगातार 45 दिनों तक करने से चेहरे का रंग निखर जाता है और चेहरे की चमक बढ़ जाती है। इसको लगाने से रूखी और सूखी त्वचा भी कोमल हो जाती है
WordReference.com

WordReference.com

5 टमाटर : 1 कच्चे टमाटर का रस निकालकर उसमें 1 बड़ा चम्मच छाछ मिला लें। इसे रोजाना चेहरे और हाथ-पैरों की त्वचा पर लगायें और आधे घंटे के बाद धो लें। ऐसा लगातार करने से त्वचा का सांवलापन दूर हो जाता है।
6 खीरा : 2 चम्मच खीरे के रस में आधा चम्मच नींबू का रस और चुटकी भर हल्दी मिला लें। इसे आधे घंटे तक चेहरे पर लगाने के बाद चेहरे को पानी से धोने से चेहरे का रंग गोरा हो जाता है।
witty - Definition and pronunciation |

witty - Definition and pronunciation |

7 आलू : आंखों के नीचें के काले घेरों को हटाने के लिये आलू की 2 फांकों को काटकर उन्हे दोनों आंखों के नीचे रखकर आंख बन्द कर लें और 15 मिनट के लिये सो जायें। इसका प्रयोग मेंकअप करने से पहले करने से आंखों के नीचे के काले घेरे मेंकअप में दिखेंगे नहीं। आलू को पीसकर त्वचा पर मलने से त्वचा का रंग गोरा हो जाता है।

No comments:

Post a Comment