दोस्तों आज इस आर्टिकल में मैं एक भाषा और एक वजीर को - Sana shayari

Latest

Sana shayari

Shekh chilli ki kahani ki chutkule all health ke baare mein article dalna hai isme aisa bhi milega health ke liye aur shayari ka shauk hai tu shayari badhiya

Thursday 3 January 2019

दोस्तों आज इस आर्टिकल में मैं एक भाषा और एक वजीर को

दोस्तों आज इस आर्टिकल में मैं एक भाषा और एक वजीर को कहानी बताऊंगा मतलब नौकर का कहानी बताऊंगा और बादशाह का बच्चे का कहानी बताऊंगा एक बादशाह ने अपने बच्चों को कहा बेटा मैं आपको बारह आना पैसा देता हूं मतलब पचहत्तर पैसा ले कर के आप बाजार जाओ और सामान खरीद करके आ जाओ समान इस प्रकार होना चाहिए पचहत्तर पैसा तीन भाग में बैठना चाहिए मसलन तीन सामान खरीद कर के पचहत्तर पैसा में लाना है मतलब सेवंथ 75 पैसा सामान का नाम है अब के लिए तब के लिए कभी के लिए नहीं 3 सामान आप बाजार से खरीद करके लाओ तब वह आप सोच करने लगा फिर वह सोच रहा है यह तीन सामान कौन सी बाजार में मिलेगा वह बाजार गया घूमकर के पूरे जगह से आ गया उसे नहीं मिल पाया फिर बादशाह ने कहा वजीर को मतलब नौकर को वही पैसा रिटर्न देकर के 75 पैसा देने का बाद उसे बोला जाए 3 सामान खरीदकर के आजा अब के लिए तब के लिए कभी के लिए नहीं तो उसने चल दिया जाते जाते जाते जाते रास्ते में सोचने लगा बाजार भी गया सोच रहा है यह सामान
अब मैं कहां से लाऊं क्योंकि वह नाम ही उसको पता नहीं था लास्ट में उसे एक दोस्त को याद आया वह दोस्त इस मतलब का बारे में बताएगा तो वह दोस्त के पास चलेगा जब वह दोस्त के पास गया तो वह उसकी मां भी और उसका पति भी नहीं है इस की बच्ची घर में है वह बच्ची से पूछा तुम्हारा बाप किधर गया तो बोला बोली बचे मेरा बाप गया मिट्टी पर मिट्टी डालने के लिए फिर पूछा तुम्हारा मां किधर गई तो फिर बोली बच्ची मेरी मां गई है मिट्टी से मिट्टी निकालने के लिए फिर उसका दोस्त

थोड़ी देर में घर पर आ गया आने का बाद पूछा तुम्हारा बच्ची ऐसा ऐसा जवाब दिया हमारे को क्या इसका मतलब क्या होता है अरे ठीक ही तो बोला क्योंकि मैं गया था एक जनाजे में मिट्टी डालने के लिए तो एक इंसान तो मिट्टी से बना है ना तो उस पर ही तो मिट्टी डालने के लिए गया था तो बोला फिर आर्मी के बारे में बताया उन्हें जो मेरी मां गई है मिट्टी से मिट्टी निकालने के लिए इसका मतलब क्या है तो उसका दोस्त ने बोला इसका मतलब यह है जो मेरी पत्नी गई थी एक पर्वत वाली को घर में बच्ची हो रहा था मतलब डिलीवरी हो रहा था तो उसे देखने के लिए उसे हेल्प करने के लिए इसीलिए बोला मिट्टी में से मिट्टी निकालने के लिए गया
और बता दोस्त कैसे आना हुआ बोला मैं बहुत परेशान हूं मेरा बादशाह ने कहा यह पचहत्तर पैसा लो और बाजार से सामान खरीद करके लाओ मैंने ले लिए चल दिए वह सामान किधर भी नहीं मिल रहा है क्या आपको पता है आप ऐसा सामान ढूंढ सकते हो तो बोला बताओ तो सही मैं जरूर कोशिश करूंगा बोला उसने समान है इस प्रकार अब के लिए तब के लिए कभी के लिए नहीं यह सामान खरीदना है हमारे को इतना पैसा है हमारे पास बोला ठीक है हमारे साथ बाजार चलो बाजार जब चल दिया दोनों आदमी जाते जाते एक गरीब मिला बोला इसे तुम 25 पैसा दे पैसा दे दो

फिर वह उसे देख कर के चल दिया चलने के बाद चलते चलते फिर एक जगह पर गया तो जलेबी वाला मिला तो बोला ठीक है आप 25 पैसा को वह जिलेबी खरीद लो फिर उसने जिलेबी खरीद लिया बोला खा लो खा लिया फिर जाते जाते जाते जाते फिर एक जगह पर गया तो वहां पर नाच गाना तमाशा चालू हो गया था बोला यहां पर यह नाच देख लो तो वहां पर था 25 पैसा टिकट एक शो देखने के लिए बोला इस खर्च कर दो
मतलब वह उसमें खर्च कर लिए पैसे खत्म हो गया सामान भी नहीं खरीद पाया उसे दिमाग में घूमने लगा बातें
फिर उसने कहा आप अपने दोस्तों से क्या मेरे पैसे तो खत्म हो गया सामान नहीं लिए फिर बादशाह हमारे को क्या बोलेगा मैं बादशाह को क्या जवाब दूंगा तो उसका दोस्त ने बोला तू तो सारी सामान तो खरीद लिया तो अब क्या चाहिए तुम्हारे को तो बोला मतलब नहीं समझा मैं देख सबसे पहले जो दिया गए एक गरीब को 25 पैसा और जो है जब के लिए फिर जो पे थोड़ी दूर पर आया फिर 25 पैसा जो खर्चा करके जलेबी खा लिया वह अब के लिए है सबसे पहले जो खर्चा किया है वह जब के लिए

है अभी जो नाच में जो खर्चा कर दिया वह कभी के लिए नहीं है यही तीन सामान है जो तुम्हारे को बोला खरीद करके लाने के लिए इसीलिए तो पैसे भी खत्म हो गया तुम सोचते हो सामान नहीं खरीद पाए लेकिन यही सामान है फिर गया राजा के पास मतलब बादशाह के पास बस आने वाला सामान क्या किया सामान खरीद कर के लाया कि नहीं बोला हां लाया में
बोला फिर दिखाओ बोला फिर दिखाओ तो उसने जवाब दिया ठीक है मैं दिखाता हूं सामान मैं बाजार में 4 आना को जलेबी खरीद करके खा लिया मतलब 25 पैसा को तो यह हुआ अब के लिए और 25 पैसा फकीर मतलब गुरबत गरीब को दे दिया वह हो गया जब के लिए मतलब मरने का बाद के लिए और 25 पैसा नाच गाना टीवी उसमें जो समझ लो बुराई में खर्चा कर दिया वह कभी के लिए नहीं है मतलब जहन्नम में जाने वाले रास्ते हैं फिर राजा ने बादशाह ने फिर अपने बच्चे को बोला तुमसे बेहतर तो यह वजीर है जो समझदार है

1 comment: